Wednesday, 31 August 2017

Wednesday 7 February 2018

8 महीने की बच्ची से रेप: SC ने मांगा देशभर में रेप पीड़ित बच्चियों का डीटेल

नई दिल्ली 
दिल्ली में 8 महीने की बच्ची के साथ हुए रेप केस को लेकर याचिका दाखिल करने वाले से वकील से बच्चियों को यौन शोषण को लेकर देशभर की अदालतों में पेंडिंग मामलों की जानकारी मांगी है। कोर्ट ने कहा कि देशभर में 0 से 10 साल की बच्चियों के साथ हुए यौन अपराध पर जल्द डिटेल रिपोर्ट सौंपी जाए। 

बुधवार को कोर्ट के आदेश के बाद एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम बच्ची के स्वास्थ्य का जायजा लेने कलावती सरन अस्पताल पहुंचे थे और आज तीन जजों की बेंच के सामने बच्ची की स्टेटस रिपोर्ट पेश की गई।

वहीं, बच्ची से रेप के विरोध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद एक बार फिर दिन-रात काम करेंगी। उन्होंने बुधवार से 30 दिन के सत्याग्रह आंदोलन का ऐलान किया। इस दौरान आयोग की टीमें दिल्ली के हर इलाके में पहुंचेंगी और महिला सुरक्षा का जायजा लेंगी।

स्वाति जयहिंद ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक चार्टर भी लॉन्च किया। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वह खुद बच्चियों से रेप के मामलों पर गौर करते हुए उनकी हाई लेवल कमिटी की मांग पूरी करवाएं। इसमें एलजी, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, दिल्ली पुलिस और दिल्ली महिला आयोग शामिल हों। यह कमिटी रेप के मुजरिमों को 6 महीने के अंदर फांसी देने की सजा पर कानून लाने के लिए और विमिन सेफ्टी के बाकी मुद्दों का हल निकालने के लिए काम करे। 

0 comment:

Post a Comment

Trending Posts

Breaking